जीरो ब्लॉक – मधुमेह, ब्लडप्रेशर व ह्रदयरोग को दूर रखने वाली संजीवनी बूटी.

जीरो ब्लॉक अमृत औषधि का सामान्य परिचय

        जीरो ब्लॉक हमारे शरीर की सभी नस-नाडियों में अवरुद्ध होने वाली रुकावटों को दूर करने में सक्षम एक श्रेष्ठ आयुर्वेदिक औषधि है जो लहसुन, अदरक, व नींबू के स्वरस के साथ ही सेब का सिरका और शुद्ध शहद के श्रेष्ठतम आनुपातिक मिश्रण से तैयार होती है ।

जीरो ब्लॉक - संजीवनी बूटी
जीरो ब्लॉक
       एक परिचित को सांस फूलने व शीघ्र थकान होने की शिकायत पर डॉक्टर ने ह्रदय की रक्तनलिकाओं में रुकावट की स्थिति पुष्ट करते हुए शीघ्र ऑपरेशन करवाने का सुझाव दिया । उन्हीं के एक निकटतम मित्र ने उन्हें जीरो ब्लॉक के बारे में जानकारी देते हुए ऑपरेशन के पहले दो महिने तक इसका प्रयोग करके देखने का सुझाव दिया । परिचित महोदय ने भी ऑपरेशन की जटिलताओं व बडे खर्च से बचने के प्रयास में अपने मित्र का सुझाव मानते हुए बहुत ही सीमित खर्च में विश्व प्रसिद्ध अमेजॉन कंपनी से इस औषधि को अपने घर पर मंगवाकर इसका नित्य सेवन करना प्रारम्भ किया और आश्चर्यजनक रुप से अगले दो महिनों में न सिर्फ उनकी सांस व थकान की समस्या दूर हो गई बल्कि उसके बाद की उनकी अगली जांच रिपोर्ट भी सामान्य निकली ।


Click & Read Also-


जीरो ब्लॉक में उपलब्ध आयुर्वेदिक घटक व उनकी उपयोगिता 


         जीरो ब्लॉक के निर्माण में 50मात्रा में शुद्ध प्राकृतिक शहद व 12.5% प्रत्येक के अनुपात में लहसुन, अदरक व नींबू के स्वरस के साथ ही सेब के सिरके का प्रयोग किया जाता है । चिकित्साशास्त्रियों द्वारा निर्मित यह अनुपम औषधि विश्वस्तरीय GMP  (ग्लोबल मेडिकल प्रेक्टिसेस) प्रमाणित कंपनी द्वारा निर्मित की गई है । जिसमें उपलब्ध सभी घटक निर्विवाद रुप से हमारे शरीर के लिये परम उपयोगी होते हैं-

        
       1. नींबू के स्वरस में एंटीएजिंग व इम्युनिटी बढाने वाले गुणों के साथ ही शरीर की अंदरुनी विषाक्तता को दूर करने वाले डिटॉक्सीफाईड गुण होते हैं । विटामिन C से भरपूर नींबू का बढे हुए अतिरिक्त वजन को दूर करने के उद्देश्य से बहुतायद में उपयोग किया जाता है । इसके अलावा विभिन्न रोगों के उपचार हेतु इसके छिलके तक में बेशुमार गुण पाए जाते हैं ।



       2. लहसुन के स्वरस में मौजूद एलिसिन शरीर में सिकुड जाने वाली रक्तशिराओं को सामान्य अवस्था में लाने का उपयोगी कार्य करता है जिसके कारण बढा हुआ ब्लड-प्रेशर व बेड-कोलेस्ट्रॉल नियंत्रित होते हैं । यही एलिसिन शरीर के Red Blood Sales (लाल रक्तकणों) में वृद्धि करता है जिससे रक्त की तरलता में वृद्धि होती है और शरीर में रक्त परिभ्रमण की प्रक्रिया सुचारु रुप से चलती है । ऐलोपैथी में यही कार्य डॉक्टर एस्प्रिन टेबलेट रोगियों को देकर करते हैं, जिसके साईड इफेक्ट उनके शरीर को दूसरी शारीरिक समस्याओं के रुप में आगे तक भुगतना होते हैं ।


        3. अदरक के स्वरस में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट रक्त में थक्के बनने की क्रिया को रोकता है । इसके साथ ही इसके स्वरस द्वारा शरीर में विटामिन A, C, D, B-6, B-12  व सोडियम, पोटेशियम, मेग्नीशियम जैसे उपयोगी मिनरल्स प्राप्त होते हैं जो शरीर की सामान्य क्रियाओं को सुचारु बनाये रखते हैं । अदरक का यह स्वरस जब शरीर में रक्त के साथ परिभ्रमण करता है तो रक्त में पहले से जमे हुए थक्कों को गलाकर रक्तप्रवाह को सामान्य बनाये रखने का कार्य करता है ।

        4. सेब का सिरका ब्लडशुगर (मधुमेह) को कंट्रोल करता है । हानिकारक बेड-कोलेस्ट्रॉल व ट्राईग्लिसराइड (जो हार्ट की धमनियों में रुकावट का मुख्य कारण होता है और जो बाजार में निर्मित तले हुए खाद्य़ पदार्थों का अधिक सेवन करने वाले लोगों का प्रायः बहुत अधिक बढा हुआ पाया जाता है) को कम करता है और इसके साथ ही यह अपने प्रिजर्वेटिव गुणों के कारण लहसुन, अदरक व नींबू के स्वरस की उपयोगिता को लम्बे समय तक सुरक्षित रखने का कार्य भी करता है ।

        5. ऑर्गेनिक शहद जो इस औषधि में सबसे अधिक 50% के अनुपात में होता है, इसमें पोलिफिनोल नामक एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट रहता है जो शरीर में HDL अर्थात् गुड कोलेस्ट्रॉल को बढाता है जिससे हानिकारक LDL (बेड कोलेस्ट्रॉल) व ट्राईग्लिसराइड का स्तर कम होता है । इसके अलावा यह अपने योगवाही गुणों के कारण अन्य सभी उपयोगी घटक के गुणों की उपयोगिता में वृद्धि करता है ।

जीरो ब्लॉक व इसके घटक द्व्य
जीरो ब्लॉक में उपलब्ध घटक
 जीरो ब्लॉक लेने का तरीका

        विश्वस्तरीय GMP से प्रमाणित कंपनी द्वारा निर्मित जीरो ब्लॉक औषधि बेहतर शरीर स्वास्थ्य के लिये बिना किसी नुकसान के पूर्णत: लाभप्रद होती है । इसकी प्रमाणित मात्रा 15ml जो इसके साथ ही मेजरमेंट कप आता है उसके मुताबिक नित्य सुबह खाली पेट लेना होती है और इसके बाद अगले सिर्फ 45 मिनिट अन्य कुछ भी खाना-पीना नहीं किया जाता है । इन्हीं 45 मिनिट में यह अमृत औषधि शरीर के रक्त में मिलकर दिनभर शरीर को रोगमुक्त करने का काम करती है ।

       जीरो ब्लॉक औषधि के गुणकारी प्रभाव से शरीर में ब्लड-प्रेशर नहीं बढता, बेड-कोलेस्ट्रॉल कम होकर गुड-कोलेस्ट्रॉल बढता है । सांस लेने में जिन लोगों को तकलीफ होती है या चलने-फिरने व चढाव चढने में जिन्हें जल्दी थकान होती है वह दूर हो जाती है और इसमें मौजूद विटामिन C व पोलिफिनोल हमें दिन भर उर्जावान बनाये रखता है । इसमें उपलब्ध एंटी ऑक्सीडेंट हमारे दिन भर के क्रियाकलापों में मौजूद फ्री रेडिकल्स जैसे सिगरेट का धुंआ, ट्रकों-बसों व वाहनों से निकलता धुंआ व ऐसे ही वायुमंडल में मौजूद सभी प्रकार के प्रदूषणों के दुष्प्रभाव से हमें सुरक्षित रखने में मदद करता है । इसके प्रभाव से शरीर का एजिंग प्रोसेस धीमा होता है जिससे शरीर का सामान्य यौवन लम्बे समय तक सुरक्षित रहता है ।


Click & Read Also-




किन लोगों को जीरो ब्लॉक लेना चाहिये-

        सर्वप्रथम ऐसे व्यक्ति जिन्हें हार्ट-ब्लॉकेज की समस्या डॉक्टरों द्वारा बताई जा चुकी है और जिसके कारण उन्हें शीघ्र ऑपरेशन करवाने की सलाह मिल चुकी है ऐसे लोगों को इसे दो महिने तक नित्य सुबह अवश्य लेना चाहिये । दूसरे नंबर पर वे लोग जिन्हें ब्ल़डप्रेशर व मधुमेह की समस्या है व जिन लोगों को चलने, काम करने व चढाव चढने में जल्दी थकान आने व सांस फूलने की शिकायत रहती हो उन्हें इसे अवश्य लेना चाहिये ।

        इसके अलावा ऐसे सभी व्यक्ति जो स्वस्थ तो हैं किंतु जिनके परिवार में ह्रदयरोग, ब्लडप्रेशर व मधुमेह रोग का वंशानुगत इतिहास रहा हो उन्हें भी आगे आने वाले समय में इन राजरोगों से स्वयं के बचाव के लिये इस जीरो ब्लॉक औषधि को दूसरे-तीसरे वर्ष के अंतराल में नियमानुसार लेकर स्वयं को रोगमुक्त बनाये रखना चाहिये ।

       500 ml की मात्रा में पैक यह अमृत औषधि यदि आप मंगवाना चाहें तो जानी-पहचानी मीडिया साईड अमेजान पर अपना ऑर्डर इसी लिंक जीरो ब्लॉक (संजीवनी बूटी) को क्लिक कर भेज सकते हैं और जब आपके घर अमृतस्वरुपा यह औषधि पहुँच जावे तभी आप इसकी कीमत का भुगतान कर घर बैठे आवश्यकतानुसार इसका विश्वासपूर्वक लाभ ले सकते हैं । 


SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी अमल्य प्रतिक्रियाओं के लिये धन्यवाद...

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...