रविवार, 10 अप्रैल 2016

घातक मोटापे को दूर करें - सार्थक उपचार से...

            वर्तमान समय में जहाँ पैसों की चकाचौंध बढी है वहीं जीवनशैली में शॉर्टकट भी तेजी से बढे हैं जिसके परिणामस्वरुप कभी समय की कमी के कारण, कहीं निष्क्रय जीवनशैली के कारण और कहीं स्वाद की प्रमुखता के कारण जंकफूड का चलन भी उतनी ही तेजी से बढा है और हर समय "रेडी-टू-इट" पेटर्न के ये फास्ट जंकफूड हमारे शरीर को मोटापे की सौगात देने के साथ ही समयपूर्व रोगों का घर भी बनाते चले जा रहे हैं ।

              बीमारियां जो इस मोटापे के कारण वर्तमान में लोगों को अपनी चपेट में ले रही हैं उनमें मुख्यतः रक्तवाहिनियों का संकरी होकर ह्रदयरोग, हाइपरटेंशन (तनाव), उच्च कोलेस्ट्रॉल, अर्थाईटिस, जकडन, नपुंसकता व बांझपन, अवसाद (डिप्रेशन), मधुमेह और जीवन में निरन्तर घटती उर्जा प्रमुख रुप से देखे जा सकते हैं । एक बार इन रोगों की चपेट में आने के बाद निरन्तर बढते हॉस्पीटल व डॉक्टरों के चिकित्सीय खर्च, धन व समय का तेज गति से होता अपव्यय और एक दवा के दुष्प्रभाव से उपजी दूसरी बीमारी का निरन्तर गतिमान चक्र इंसान को अपनी मजबूत जकड से छूटने ही नहीं देता । 

            यदि बढती उम्र में होते ये रोग हमारे परिवार पर असुरक्षा का खतरा बनते चले जाते हैं तो किशोरवय में होने वाले यही रोग बच्चों के विवाह संबंध व कैरियर में बाधक साबित हो रहे हैं । निःसंदेह आयुर्वेदिक उपचार द्वारा इन्हें कुछ हद तक काबू में रखने का प्रयास किया जा सकता है किंतु वह रास्ता इतनी धीमी गति से उपचार व असर कर पाता है कि सामान्यजन उतनी प्रतिक्षा व मेहनत करने को तैयार नहीं दिखते ।


            इन सभी विषम परिस्थितियों के चलते आज के वैज्ञानिक युग में कुछ उद्यमशील कम्पनियों ने त्वरित व हानिरहित सुपरिणाम दे सकने में पूर्णतः सफल व विश्वस्तरीय उच्च-गुणवत्ता के ऐसे प्राकृतिक उत्पाद सफलतापूर्वक प्रस्तुत किये हैं जिनमें देश व दुनिया के सर्वश्रेष्ठ संसाधनों के समुचित तालमेल से संतुलित प्रोटीन, विटामिन, मिनरल्स, फाईबर, जैसे मित्र घटकों व अन्य पौष्टिक तत्वों से समृद्ध 90 केप्सूल्स का 45 दिनों तक चल सकने वाला उच्च गुणवत्ता का 1-1 केप्सूल भोजन के 30 से 60 मिनिट पूर्व नियमित रुप से लेते रहने पर शरीर में जमे हुए फेट को गलाकर आसानी से मल-मूत्र मार्ग से बाहर निकलवा देने की उच्च कार्यक्षमता रखने वाले व पेट, जांघ, भुजाएँ जैसे  इन सभी स्थानों पर जमा फेट कोशिकाओं को खंडित करते हुए व इन स्थानों पर जमा फेट को घटाते हुए वहाँ नई व स्वस्थ कोशिकाओं को पुर्नजीवित कर उन स्थानों से  शरीर के मोटापे को  प्रमाणित रुप से हटाने में मददगार साबित हो रहे है ।      

खर्च :-  
            विश्वस्तरीय उच्च गुणवत्ता के पूर्णतः हानिरहित 90 केप्सूल : मूल्य 1230/- रु.

            उच्च गुणवत्तायुक्त ये केप्सूल्स घर बैठे प्राप्त करने के लिये सिर्फ 1230/- रु. + 65/- पेकिंग व पोस्टिंग खर्च + 25/- बैंक चार्ज कुल 1320/- रु. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की साधना नगर इन्दौर ब्रांच के रेफरेंस से सेविंग खाता नं. 53014770506 में सुशील बाकलीवाल के नाम से जमा करवाते हुए मोबाईल नं. +91 91799 10646 पर वॉट्सएप (WhatsApp) अथवा SMS के द्वारा अपना पूरा पोस्टल एड्रेस भेज दें ।  इसी मोबाईल नं. पर आप शाम 4 से 6 तक फोन संपर्क भी कर सकते हैं ।
          बैंक जमा पर्ची की प्रमाणित फोटोकॉपी ई-मेल ID : sushil28bakliwal@gmail.com पर अथवा "प्रभुकृपा" 586, कालानी नगर इन्दौर 452 005 (म. प्र.) के पते पर पोस्टल सर्विस द्वारा भेजकर भी आप यह सेवा प्राप्त कर सकते हैं ।

                 

1 टिप्पणी:

  1. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल बुधवार (13-04-2016) को "मुँह के अंदर कुछ और" (चर्चा अंक-2311) पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    --
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    उत्तर देंहटाएं

आपकी अमल्य प्रतिक्रियाओं के लिये धन्यवाद...

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...